IREDA स्टॉक को मिला ₹330 का टारगेट, Expert ने बताया होल्ड करें या सेल

Indian Renewable Energy Development Agency (IREDA) के शेयरों ने शुक्रवार, 26 जुलाई को लगभग 3% का लाभ दिखाया। यह मल्टीबैगर स्टॉक अपने हाल के उच्चतम स्तर ₹310, जो 15 जुलाई 2024 को हिट हुआ था, तब से 16% तक ठंडा हो गया है। पर सभी का सवाल यही है कि इस स्थिति में क्या करना ज्यादा सही होगा, क्या अभी स्टॉक पर भरोसा जताया जा सकता है? या फिर मुनाफा वसूली करना चाहिए, चलिए जानते हैं।

IREDA Stock Got 330 Target Price

Market Expert Suggestion

मार्केट एक्सपर्ट रवि सिंह का कहना है कि जो लोग इस स्टॉक में लंबे समय के लिए निवेशित रहना चाहते हैं, उनके लिए ₹330 का लक्ष्य अपेक्षित किया जा सकता है। रवि सिंह ने निवेशकों को सलाह दी है कि वे ₹250-₹260 के रेंज में खरीदारी पर विचार करें और ₹240 का स्टॉप लॉस बनाए रखें। उनका मानना है कि IREDA के शेयर ₹255 के आसपास वापस आ सकते हैं, जहां उन्हें ट्रेंड रिवर्सल की उम्मीद है।

SJVN के साथ साझेदारी

हाल ही में, इस रिन्यूएबल एनर्जी प्रोवाइडर ने एक इक्विटी निवेश का अनुमोदन प्राप्त किया है, जो ₹290 करोड़ तक का है, एक 10% हिस्सेदारी के लिए स्पेशल पर्पस व्हीकल्स (SPVs) में, जो राज्य द्वारा संचालित जलविद्युत उत्पादन कंपनी SJVN Ltd. के साथ मिलकर स्थापित किया जा रहा है। ये SPVs नेपाल में 900 मेगावाट हाइड्रो-इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट के लिए बनाए जा रहे हैं।

क्या गिर सकता है स्टॉक

IREDA ने अपने पहले तिमाही के परिणाम भी हाल ही में रिपोर्ट किए, जहां उनके प्रबंधन के तहत संपत्तियों (AUM) में 34% वर्ष-दर-वर्ष वृद्धि देखी गई, और संपत्ति की गुणवत्ता भी क्रमिक आधार पर सुधरी है। IREDA के परिणामों के बाद, ब्रोकरेज फर्म Phillip Capital ने स्टॉक पर एक नोट जारी किया, जिसमें उन्होंने ‘बेचने’ की सलाह दी और ₹130 का मूल्य लक्ष्य सुझाया, जो उच्च स्तर से लगभग 60% की गिरावट को दिखाता है।

IREDA Share का हाल

और आज के ट्रेडिंग सत्र में, IREDA के शेयर 0.79% की वृद्धि के साथ ₹263.24 पर ट्रेड कर रहे हैं। वर्तमान कीमत पर, IREDA का बाजार पूंजीकरण ₹70,755.41 करोड़ है। IREDA के इक्विटी निवेश अनुमोदन और तिमाही परिणाम इस बात को संकेत करते हैं कि कंपनी अपनी विकास की राह पर है। लेकिन, PhillipCapital का रूढ़िवादी दृष्टिकोण भी ध्यान में रखना चाहिए।

1 thought on “IREDA स्टॉक को मिला ₹330 का टारगेट, Expert ने बताया होल्ड करें या सेल”

Leave a Comment